होमCRYPTOCURRENCYEthereum सहित अन्य क्रिप्टो करेंसी में आई रोनक। PRICE देखें।

Ethereum सहित अन्य क्रिप्टो करेंसी में आई रोनक। PRICE देखें।

-

Ethereum, Bitcoin, DogeCoin और Shiba Inu Coin सहित अन्य कई क्रिप्टोकरेसी में बढ़त देखी गई.

क्रिप्टो करेंसी मैं विकावली के बाद बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज में शामिल FTX के दिवालिया होने का भी इस मार्केट पर पड़ा असर पड़ा है. इससे बड़ी संख्या में निवेशक ने क्रिप्टो करेंसी मार्केट से दूरी बना ली है.

कुछ खास बातें

  • Bitcoin की प्राइस में आई रौनक देखी गई 1.25% की वृद्धि
  • Bitcoin में 1 दिन में 1.25% प्रतिशत की वृद्धि हुई
  • Ethereum के  प्राइस में भी 1.58 % की वृद्धि हुई

दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेसी Ethereum में सबसे अधिक बढ़त देखी गई है. दिन की शुरुआत में इस कॉइन का  प्राइस लगभग $1,230 डॉलर था. एक दिन में इस कॉइन की  प्राइस में 1.58  प्रतिशत की तेजी आई है. Ethereum की ट्रेडिंग मात्रा 24 घंटो में $4,385,654,076 डॉलर का मार्केट किया है। जिसमे इसका लाइव मार्केट कैप $154,602,247,880 डॉलर है.

इसे भी पढ़ें:- What is shiba inu coin –history and beginners guide? In Hindi 2023.

ethereum coin image

 इसके अलावा बिटकॉइन देश की पहली क्रिप्टो करेंसी में 1.25 प्रतिशत की तेजी के साथ हरे रंग में देखने को मिला है इस कॉइन की  दिन की शुरुआत 16693 डॉलर के साथ हुई है विश्लेषकों का मानना है. कि यह सही है पिछले वर्ष के मुकाबले अभी भी बिटकॉइन के प्राइस काफी गिरा हुआ है इसे और भी आगे जाना है। 

Bitcoin की ट्रेडिंग मात्रा 24 घंटो में $12,452,041,488 डॉलर का मार्केट किया है. जिसमे इसका लाइव मार्केट कैप $325,923,709,542 डॉलर है।

Shiba Inu Coin  कुछ ही समय में तेजी के साथ और DogeCoin  किलर के रूप में फेमस हुआ है। इसकी कीमतों में लगातार वृद्धि देखने को मिला है। यह DogeCoin के बाद दूसरी निदेशकों का सबसे जायदा पसंद की जाने बाला कॉइन है. इस कॉइन में आज 2.8 फीसदी की बढ़त हुई है इसका 24 घंटे का मार्केट कैप $151,280,030 डॉलर हुआ है इसका लाइव मार्केट कैप $46,365,580,517 डॉलर है. 

FTX ने  निवेशकों को बनाया कंगाल

ethereum coin image

क्रिप्टो करेंसी बाजार में पिछले वर्ष FTX के  वजह से आई तबाही से निवेशकों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है. पिछले वर्ष के अंत में क्रिप्टो करेंसी  प्लेटफार्म FTX के दिवालिया होने के कारण मार्केट पर बहुत ज्यादा असर पड़ा है. इससे बड़ी संख्या में इन्वेस्टर के पैसे डूबे हैं जिसके कारण निवेशक ने कैप्टो करेंसी से दूरी बना ली है. FTX के सॉफ्टवेयर में बदलाव कर क्लाइंट्स के  फंड का इस्तेमाल किया गया था।

एक्सचेंज के चीफ इंजीनियर ने कोड में बदलाव कर FTX के फाउंडर Sam Bankman Fried की फर्म Alameda Research को उधार ली गई रकम पर नुकसान उठाने के बावजूद उसके एसेट्स बेचने से छूट दी थी। इस छूट से फर्म को FTX से फंड उधार लेने की अनुमति मिल गई थी चाहे उसके बदले में कोलेट्रल की वैल्यू कितनी भी हो।

कोड में इस बदलाव को अमेरिका के सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) ने पकड़ा है। SEC ने बताया कि इससे Alameda Research को बिना किसी लिमिट के क्रेडिट दिया जा रहा था। फर्म को दो    वर्षों में अरबों डॉलर का उधार गोपनीय तरीके से दिया गया था। एक्सचेंज के लिए मुश्किलों की शुरुआत पिछले महीने हुई थी जब इसकी बैलेंस शीट पर सवाल उठे थे।

इसे भी पढ़ें:- डिजिटल लेन-देन में भारत ने चीन को भी पीछे छोड़ा, भारत शीर्ष स्थान पर.

इसे भी पढ़ें:- top 10 cryptocurrency- सबसे अच्छा क्रिप्टो 2023 में निवेश करने के लिए.


 

SUDHIR KUMARhttp://CRYPTOINVESTIPS.COM
Hey, I am Sudhir Kumar the author of this blog. I enjoy doing research about cryptocurrencies and the stock market. The purpose of this blog is to share my research with you guys in the Hindi language.

LATEST POSTS

उरुग्वे के सेंट्रल बैंक ने Ripple को मनी ट्रांसफर कंपनी घोषित किया है जो इसे विशेष अधिकार प्रदान करती है।

बैंको सेंट्रल डेल उरुग्वे ने रिपल पार्टनर को मनी ट्रांसफर कंपनी बनने और रिपलनेट सेवाओं का उपयोग करने का लाइसेंस दिया।  केंद्रीय बैंक के इस कदम...

शेयर होल्डर के लिए खुशखबरी, अब शेयर बाजार मे निवेशकों के पैसे का रुकेगा दुरुपयोग

शेयर होल्डर का कारोबार के लिए फंड होगा सुरक्षित SEBI ने दिया फंड को ब्लॉक करने की सुविधा का प्रपोजल निवेशकों के पैसे का शेयर ब्रोकरों के...

Midcap Stocks के तीन शेयर मे होगी तगड़ी कमाई! एक्सपर्ट्स से जानें कौन से स्टॉक दे सकते हैं बढ़िया रिटर्न.

Midcap Stocks- शेयर  मार्केट समंदर है इससे आप जितना चाहे उतना पैसा निकाल सकते है। वस कुछ रणनीति और एक्सपर्ट्स के द्वारा दी जाने वाली...

Shiba Inu की बढ़ती लोकप्रियता, क्या उसके प्रतिद्वंद्वी dogecoin को पीछे छोड़ पायेगा , देखे विशेषज्ञ की रिपोर्ट।

Shiba Inu ने एक हफ्ते में 20% से अधिक की तेजी के साथ खूब सुर्खियां बटोरीं। Dogecoin भी पीछे नहीं है इसने  भी एक हफ्ते में...

Most Popular