होमLATEST NEWSWhy did Bitcoin fall 50% price in cryptocurrency full explain in Hindi?

Why did Bitcoin fall 50% price in cryptocurrency full explain in Hindi?

-

क्या क्रिप्टो करेंसी को ठंडा मार दिया है क्योंकि बिटकॉइन रिकॉर्ड से 50 परसेंट गिर गया है ?

क्या digital currency (cryptocurrency)को भी ठंड मार दिया है। जो साल के उच्चतम रिकॉर्ड ऊंचाई से 50 % गिर गया है।

 बिटकॉइन दुनिया की सबसे बड़ी डिजिटल मुद्रा अपने रिकॉर्ड ऊंचाई से 27560.90 डॉलर 50% गिरकर मंगलवार को 36537.85 डॉलर अपने सबसे नीचे स्तर पर आ गया है।

 जिस तरह से लोगों को ठंड लगने के बाद आराम से घर में रहते हैं। वैसे ही लगता है की cryptocurrency को ठंड लगने से crypto Market 50 % तक गिर गया हो।

cryptocurrency image

स्निकरडूडल लैब्स के सह संस्थापक जोनाथन पाडिला ने कहा “इस महीने कुल मिलाकर डिजिटल मुद्रा बाजारों को चुनौती दी गई है” वहां कुछ दर्द जरूर है।

Cryptocurrency  निवेशकों के लिए सर्दी अंधेरा है|

क्रिप्टो करेंसी निवेशकों के लिए सर्दी अंधेरा है। क्योंकि बाजार 2 महीने से अधिक समय से थोड़ा–थोड़ा नीचे गिर रहा है। हालांकि क्रिप्टो करेंसी निवेशकों के पास आशावाद और धैर्य की अनंत आपूर्ति है। और कई लोगों को विश्वास है। कि बेहतर समय जल्द ही आ सकता है।

जाने क्या कहा प्रसिद्ध क्रिप्टोकरेंसी निवेशक माइक नोवोग्रेट्स।

प्रसिद्ध क्रिप्टो करेंसी निवेशक माइक नोवोग्रेट्स ने ट्विटर पर कहा है कि “यह  एक ऐसा वर्ष होगा जब लोग को पता चलेगा कि निवेशक होना एक कठिन काम है”

इस तरह की दुर्घटना स्वभाविक रूप से एक बड़ी बिकवाली का परिणाम था जैसे ही एक्सट्रीम फियर ने बाजारों को जकड़ लिया

कुछ निवेशकों ने घबराहट को चुना और अपने क्रिप्टो को बेच दिया। दहशत फैलाने वाले ज्यादातर नए निवेशक और अनुभव नहीं होने की वजह से जिन्होंने पहले इस तरह की अस्थिरता का अनुभव नहीं किया था। दुर्भाग्य से उसमें से कई ने FOMO से 50k डॉलर से ऊपर का बिटकॉइन खरीदा था इसे FUD में से 35k डॉलर से कम के नुकसान पर बेच दिया।

cryptocurrency image

डिजिटल करेंसी की मंदी निवेशकों को आशावाद का परीक्षण क्यों करा रही हैं।

विश्लेषकों का कहना है कि क्रिप्टो करेंसी में अपनी अगली प्रमुख चुनौती का सामना कर सकती हैं। और पलक झपकते ही cryptocurrency बाजार मूल्य में $1 ट्रिलियन से अधिक वाष्पित हो सकती है। हाल के सप्ताह में डिजिटल संपत्ति की एक बानगी रही मंदी की गिरावट सप्ताह में जारी रही, उस समय बिटकॉइन में एक समय में 15% से अधिक गिरावट आई थी।

क्यों डिजिटल करेंसी और शेयर मार्केट का बाजार तेजी से नीचे जा रहा है?

क्रिप्टो करेंसी हो या शेयर मार्केट दोनों का बैल धराशाई हो गया इसका प्रमुख तीन कारण है।

कोविड-19 का नया वेरिएंट

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वेरिएंट मिलने से और यूरोप के कई देशों में इस कोरोना वेरिएंट का फैल जाने से और दुनियां भर में फिर से प्रतिबंध लग जाने के कारण इसका सीधा असर निवेशकों पर दिख रहा है। इसके कारण भी डिजिटल करेंसी और शेयर बाजार पर असर पड़ रहा है।

cryptocurrency image

एशियाई बाजारों में कमजोरी

भारत सरकार ने भी राज्यों को दक्षिण अफ्रीका बोत्सवाना और हांगकांग से आने वाले यात्रियों को सख्ती से जांच करने और परीक्षण करने का निर्देश दिया है इसका प्रभाव घरेलू बाजार पर देखने को मिल रहा है इस वजह से घरेलू बाजार में भी गिरावट जारी है।

विदेश नीत

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का प्रशासन अगले महीने के रूप में जल्द से जल्द डिजिटल संपत्ति के लिए एक प्रारंभिक सरकार व्यापक रणनीति जारी करने की तैयारी कर रही है संघीय एजेंसियों और सूत्रों के अनुसार डिजिटल करेंसी के लिए यह जोखिम भरा दिन देखने को मिलेगा।

[email protected]http://cryptoinvestips.com
my name is Govind Kumar. I am interested in online work like blogging, YouTubers. cryptoinvestips website is related to the crypto market and the digital market. we are providing news, tips, and tricks about crypto

LATEST POSTS

उरुग्वे के सेंट्रल बैंक ने Ripple को मनी ट्रांसफर कंपनी घोषित किया है जो इसे विशेष अधिकार प्रदान करती है।

बैंको सेंट्रल डेल उरुग्वे ने रिपल पार्टनर को मनी ट्रांसफर कंपनी बनने और रिपलनेट सेवाओं का उपयोग करने का लाइसेंस दिया।  केंद्रीय बैंक के इस कदम...

शेयर होल्डर के लिए खुशखबरी, अब शेयर बाजार मे निवेशकों के पैसे का रुकेगा दुरुपयोग

शेयर होल्डर का कारोबार के लिए फंड होगा सुरक्षित SEBI ने दिया फंड को ब्लॉक करने की सुविधा का प्रपोजल निवेशकों के पैसे का शेयर ब्रोकरों के...

Midcap Stocks के तीन शेयर मे होगी तगड़ी कमाई! एक्सपर्ट्स से जानें कौन से स्टॉक दे सकते हैं बढ़िया रिटर्न.

Midcap Stocks- शेयर  मार्केट समंदर है इससे आप जितना चाहे उतना पैसा निकाल सकते है। वस कुछ रणनीति और एक्सपर्ट्स के द्वारा दी जाने वाली...

Shiba Inu की बढ़ती लोकप्रियता, क्या उसके प्रतिद्वंद्वी dogecoin को पीछे छोड़ पायेगा , देखे विशेषज्ञ की रिपोर्ट।

Shiba Inu ने एक हफ्ते में 20% से अधिक की तेजी के साथ खूब सुर्खियां बटोरीं। Dogecoin भी पीछे नहीं है इसने  भी एक हफ्ते में...

Most Popular